खमनोर में स्वच्छ भारत मिशन के स्थायित्व पर कार्यशाला

जिला कलक्टर पीसी बेरवाल ने किया श्रेष्ठ कार्मिकों का सम्मान

राजसमन्द। स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायत समिति खमनोर के खुले से शौच मुक्त होने पर ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला का आयोजन बुधवार को किया गया। कार्यशाला के तहत खुले से शौच मुक्त हुई ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं सचिवों को स्वच्छता के घटकाें के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और स्वच्छता से संबंधित विभिन्न समस्याओं एवं खुले में शौच से होने वाली बीमारियों की जानकारी दक्ष प्रशिक्षक द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से दी गई।

कार्यशाला में जिला कलक्टर श्री पीसी बेरवाल ने अधीनस्थ समस्त ग्राम पंचायतों के पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी ,सरपंच एवं ग्राम सेवक पदेन सचिव आदि को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

जिला कलक्टर श्री बेरवाल ने पंचायत समिति व जिले को खुले से शौच मुक्त किये जाने में आमजन के सहयोग व कार्मिकों की मेहनत की सराहना की और आगामी समय में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई व खुले से शौच मुक्त होने पर आमजन में शौचालय के नियमित उपयोग को सुनिश्चित किए जाने तथा हर प्रकार से स्वच्छता अपनाने के लिए समर्पित भागीदारी का आह्वान किया।

जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत क्षेत्र में योजना के तहत स्थायित्व एवं विशेष कार्ययोजना तैयार कर स्वच्छता गतिविधियों को और अधिक निखारने पर जोर दिया और उपस्थित कार्मिकों व जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे इस दिशा में समर्पित भागीदारी के जरिये अनुकरणीय भागीदारी का इतिहास रचें।

कार्यशाला में उपखण्ड अधिकारी , प्रधान श्रीमती शोभादेवी पुरोहित, उपप्रधान श्री दलजीत सिंह चुण्डावत  आदि ने उद्बोधन देते हुए आमजन में स्वच्छता के लिए आवश्यक बिन्दुओं पर अपने विचार प्रस्तुत किये।

कार्यशाला में सरंपच संघ के जिलाध्यक्ष श्री सोहनसिंह सहित समस्त ग्राम पंचायतों के सरपंचगण, पंचायत समिति सदस्यगण ,जिला समन्वयक श्री नानालाल सालवी, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी समस्त पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी ,ग्राम सेवक पदेन सचिव, पटवारी व अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.