सेमा में रुद्राछठ पर मातारानी का किया विशेष श्रृंगार – मोलेला में होगी विशाल भजन संध्या

खमनोर । शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रों के देवालयों में विशिष्ठ अनुष्ठान जारी है। खमनोर के वराई माता एवं बायण माता मंदिर में पारंपरिक अनुष्ठानों के साथ ही नौ दिवसीय गरबे का आयोजन जारी है।
रूद्राछठ के अवसर पर सेमा कस्बे में स्थित अलग-अलग कुलवंश की कुलदेवियों एवं कुल देवता के साथ सभी भैरूजी बावजी स्थानक पर सोमवार को रूद्राछठ के पावन पर्व पर भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। शक्ति की प्रतीक माँ दुर्गामाता, महाकाली माता,अम्बामाता,भींयाज माता,खेड़ा देवी माता सहित कई शक्ति पीठों पर दिनभर श्रद्धालओं की आवाजाही बनी रही।

सेमा गाँव के उप सरपंच रविन्द्र श्रीमाली ने बताया कि सोमवार रात्रि को आठ बजे से गांव की मुख्य चौपाल पर स्थापित मातारानी की मृण प्रतिमा का विशेष श्रृंगार कर पूजा अर्चना कर आरती की गई। वहीं मातारानी की प्रतिमा के सामने स्थित मुख्य चौपाल पर सैकड़ों स्त्री-पुरूषों ,युवक युवतियों के साथ छोटे बच्चों ने भी गुजराती गरबों की मधुर धुनों पर डांडियों का लुत्फ़ उठाया। इस अवसर पर सभी मंदिरों पर आकर्षक विद्युत साज सज्जा कर मातारानी की प्रतिमा का विशेष श्रृंगार कर पुजा अर्चना कर आरती की गई।

रात्रि जागरण एवं विशाल भजन संध्या


मोलेला स्थित खेड़ा देवी माता मंदिर में प्रतिदिन विशेष श्रृंगार अनुष्ठान एवं विविध आयोजन किये जा रहे है। खेड़ा देवी माता के भोपाजी मांगीलाल कुम्हार ने बताया कि खेड़ा देवी माता मंदिर मोलेला प्रांगण में बुधवार को विशेष रात्रि जागरण के दौरान विशाल भव्य भजन संध्या का आयोजन रखा गया है। मनोज रिया एवं दल के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे व
रेलमंगरा के प्रख्यात भजन गायक पिंटू सेन माता के दरबार में अपनी भावांजलि प्रस्तुत करेंगे। माता के दरबार में गांव से दूर रोजगार पाने गए सभी ग्रामीण भी इस अवसर पर मौजूद रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.