राशन सामग्री अब प्रशासन द्वारा होगी वितरित – पूर्व में जारी स्वीकृतियां की निरस्त

नाथद्वारा। उपखण्ड अधिकारी एंव उपखण्ड मजिस्ट्रेट नाथद्वारा श्री अभिषेक गोयल ने एक आदेश जारी कर राशन सामग्री वितरित करने हेतु दी गई स्वीकृतियां निरस्त कर दी है।
आदेश में बताया गया कि श्रीमान जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट महोदय, राजसमन्द के आदेश क्रमांक एफ.17/4(2) /न्याय/धारा-144/2011/2439 द्वारा कोरोना संक्रमण (covid.19) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दिनांक 19.03.2020 से जिले में धारा 144 के तहत प्रतिबन्धात्मक आदेश जारी किये गये है। इस सम्बन्ध मे नाथद्वारा नगरपालिका क्षेत्र मे दिहाडी मजदूर/निराश्रित असहाय व्यक्तियो को राशन सामग्री वितरित करने हेतु व्यक्ति/ समाजसेवी संस्था को स्वीकृतियां जारी की गई थी लेकिन शहरी क्षेत्र नाथद्वारा मे देखा गया है कि सभी जरूरतमंद तक राशन सामग्री उचित ढंग से वितरित नही हो पा रही है एवं अनावश्यक रूप से अव्यवस्था फैलने से धारा 144 का उल्लंघन हो रहा है।
उपखंड कार्यालय द्वारा दिहाडी मजदूर/निराश्रित असहाय व्यक्तियो को सूखी राशन सामग्री वितरण के लिये आज दिनांक तक जारी समस्त स्वीकृति एतदद्वारा निरस्त की जाती है एवं समस्त शहरवासियो को सूचित किया जाता है कि कोई भी व्यक्ति या संस्था सीधे ही किसी को सूखी राशन सामग्री (रेडी फूड पैकेट को छोडकर) वितरण नही करेगें यदि वितरण करना है तो राशन सामग्री नगरपालिका नाथद्वारा के कार्यालय मे उपलब्ध करवायेगें। वह सामग्री प्रशासन के स्तर पर जरूरतमंद व्यक्तियो के पास पहुंचाई जायेगी। यदि कोई भी संस्था या व्यक्ति शहर मे पाया जाता है कि वह सीधे तौर पर राशन सामग्री वितरण कर रहा है तो संबंधित के विरूद्ध सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *