विकास कार्यों में गति प्रदान कर क्षेत्र का होगा सर्वांगीण विकास – डॉ.सीपी जोशी

नाथद्वारा। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. जोशी ने कहा कि क्षेत्र में और तेज गति से विकास कार्य करवाने के प्रयास किये जायेंगे, जिससे कि यहां के लोगों को इसका लाभ मिल सके । उन्होंने गुरूवार को नाथद्वारा में मिराज समूह के चेयरमैन उद्योगपति मदन पालीवाल के यहां आयोजित शिव प्रतिमा स्थल की भूमि आवंटन के एम ओ यू का पट्टा सौंपे जाने के कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों व जनसमूह को सम्बोधित कर यह बात कही।
उन्होंने इस अवसर पर कहा कि नाथद्वारा भी तेज गति से विकास कर सके ऎसी योजनायें यहां लायी जाये। जिसमे पर्यटन, मंदिर के लिये नगरपालिका के आय स्त्रोत में वृद्वि, 90 ए व बी में संशोधन से भी नगरपालिका की आय में वृद्वि हो ऎसे कार्य किये जाये। जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिले व शहर समृद्व, विकसित, सुनियोजित बन सके।


इस अवसर पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं जनसंपर्क डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि ये मेवाड़ की धरती है, जो वीरता व्याग व बलिदान की धरती है, यहां भक्ति के साथ त्याग के लिये भी मुख्य रूप से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि ये पर्यटन व धार्मिक नगरी है, जो शिव प्रतिमा बन रही उसका धार्मिक महत्व के साथ पर्यटन की दृष्टि से भी उसका आने वाले समय में महत्व है व क्षेत्र की प्रगति विकास में इसकी अहम् भूमिका होगी।

इस अवसर पर नगरीय निकाय व स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप कार्य करने के प्रयास किये जा रहे है व यहां और विकास की संभावनाओं को तलाशा जायेगा। उन्होंने इस अवसर पर सरकार व मदन पालीवाल को जमीन का एम.ओ.यू. का पट्टा सौंपा और भी अतिरिक्त विकास कार्य के लिये मांग पर कहा कि हम प्रयास करेंगे कि उसे पूरा किया जाये।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी व सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष व क्षेत्र के ऎसे जनप्रतिनिधि है। जिनके मार्गदर्शन में हम कार्य कर रहे है और उनके मार्गदर्शन में हम जिले और क्षेत्र को और आगे ले जायेगें।
कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष मनीष राठी, उपाध्यक्ष श्याम लाल गुर्जर, जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, मंदिर मंडल के सीईओ जितेन्द्र ओझा भी मौजूद थे। कार्यक्रम में समाजसेवी देवकीनन्दन गुर्जर व मिराज समूह के मदन पालीवाल ने भी अपनी बात रखी।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष व सभी मंत्रीगणों ने सभी ने शिव प्रतिमा का अवलोकन भी किया और वहां के कार्यो का अवलोकन किया।


प्रभु श्रीनाथ जी के दर्शन कियेे
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं जनसमप्र्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा, नगरीय निकाय व स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन कर देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर मंदिर मंडल के अधिकारी ने अतिथियों का समाधान करवाया।