अंजनशलाका महोत्सव में उमड़ा जनसैलाब

गुरु के स्वागत में दुल्हन की तरह सजाया झालों की मंदार

खमनोर। कस्बे के समीपवर्ती ग्राम झालो की मंदार में जैन श्वेताम्बर संघ द्वारा अंजनशलाका महोत्सव एवं मेवाड़ केशरी भवन के उदघाटन के अवसर पर जैन धर्मावलंबियों का मेला सा मंझर लगा है। जैन समाज को समर्पित भवन के शुभारंभ एवं गुरुदेव के दर्शनार्थ समाज के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।


मंगलवार को पूर्व संध्या पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान मेवाड़ जैनसंघ के अध्यक्ष मोहन लाल पामेचा ने जानकारी देकर बताया कि मंदार के 25 ट्रस्टीयों के निःस्वार्थ सहयोग द्वारा निर्मित सर्वसुविधायुक्त भवन के निर्माण में प्रेरणादायक विजय हिमाचल सूरी महाराज रहे। गुरु प्रेरणा व समाजजनों के सहयोग से पूर्व में पालीताना मेवाड़ भवन का निर्माण भी कराया गया मेवाड़वासियों को प्रवास के दौरान सुविधा मिलने लगी है।मुम्बई में भी समाज भवन गुरुदेव की प्रेरणा से बन सका है।


बुधवार प्रातः गांवगुडा स्कूल ग्राउंड से गुरुदेव का नगर प्रवेश हजारों साधको की अगुवाई में मंगलगीतों के साथ हुआ।भव्य चम्पापुरी नगरी में कुंभ दीपक स्थापना के साथ स्वामिवात्सल्य श्री पार्श्व पंचकल्याणक पूजा आदि कार्यक्रम संम्पन हुआ।कार्यक्रम में विधायक कल्याण सिंह चौहान,देवकीनंदन गुर्जर,रमेश धाकड़, चतर लाल लोढ़ा,अशोक बाफना,श्रीपाल कोठारी ,किशन कोठारी,हस्तीमल पामेचा,धर्मचंद,भंवर लाल कर्णावट, किशन सिंघवी विशेष अतिथि रहे।

संघ के अध्यक्ष पामेचा ने बताया कि सात दिवसीय कार्यक्रम मे प्रतिदिन कई धार्मिक अनुष्ठान होंगे।आयोजित कार्यक्रम में प्रवासियों का मेला लगा है। पूरे गांव को आकर्षिक रूप से विद्युत सज्जा कर रंगोली द्वारा सजाया गया है। ट्रस्ट के सदस्य अध्यक्ष पामेचा के साथ हर कदम व्यवस्था संभाले रखे है। व्यवस्था को बेहतर बनाये रखने हेतु देवीलाल,शांतिलाल,खुबीलाल,देवीलाल,मोहन सिंघवी, भेरूलाल सिंघवी,गणेश लाल,गेहरीलाल, ललित, अशोक, सोहन,सुरेश आदि  लगे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *