37वीं राजस्थान राज्य जूनियर कुश्ती पुरुष और 20वीं महिला जूनियर कुश्ती का शुभारंभ

37वीं राजस्थान राज्य जूनियर कुश्ती पुरुष और 20वीं
महिला जूनियर कुश्ती का शुभारंभ शनिवार 6 जनवरी को रिसाला चौक में हुआ। वंदे मातरम क्लब, जिला कुश्ती संघ और मंदिर मंडल के तत्वावधान में यह प्रतियोगिता की जा रही है।
वंदे मातरम क्लब के प्रवीण पालीवाल ने जानकारी देकर बताया कि आयोजन का भव्य शुभारंभ में स्वामी श्री अवधेशानंद महाराज ने श्रीनाथजी की छवि पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर किया। उद्घाटन में मुख्य अतिथि कलेक्टर बेरवाल थे। अध्यक्षता देवकीनंदन गुर्जर ने की। विशिष्ट अतिथि एसपी मनोज कुमार, राजसमंद सभापति सुरेश पालीवाल, नगरपालिका अध्यक्ष लालजी मीणा, बाबूलाल गुर्जर, वीरेंद्र पुरोहित आदि थे।
जिला कुश्ती संघ सचिव मनीष गुर्जर ने बताया कि उद्घाटन सत्र में 70 किलो भार वर्ग में उदयपुर के करण शेखावत, चित्तौड़ के मोहन गुर्जर, कोटा के सचिन कुमार, भरतपुर के महेश कुमार, जयपुर के ब्रम्ह प्रकाश, प्रतापगढ़ के प्रकाश मेहरा, टोंक के बुद्धि राम, बीकानेर के जगपालसिंह, अलवर के असदापा, हनुमानगढ़ के उदयसिंह धौलपुर के अनकेशव झुंझनू के राकेश ने अपने प्रतिद्वंद्वी हराया। 57 किलो भार वर्ग में अलवर के संदीप गुर्जर, नाथद्वारा के निर्मल सिंह,भीलवाड़ा के बलवंत, बाड़मेर के दामोदर पारिख, सीकर के इंद्रपाल, जोधपुर के शिवकरण, राजसमंद के सागर माली, उदयपुर के तुषार टांक, झुंझनू के सचिन,प्रतापगढ़ के रवि विश्नोई, चुरु के रामप्रसाद,अजमेर के नवीन, राजसमंद के मनोज माली, धौलपुर के उदय सिंह, भीलवाड़ा के दीपक सोनी, भरतपुर के मान सिंह, दौसा के अनिल चौधरी, पाली के अशोक व बीकानेर के भोमाराम जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश किया। इस अवसर पर राजस्थान कुश्ती संघ ओलंपिक पद्धति के सचिव भारत सिंह ग्रेवाल,शिवलाल,दामोदर बागोरा आदि थे।

रोमांचक कुश्ती दंगल देखने देर रात तक पहलवानों व स्थानीय लोगों की भीड़ जुटी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.