हमारे संस्कार और देशभक्ति की भावना आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाएं- सांसद दीयाकुमारी

भूपाल नोबल्स संस्थान और पीपरड़ा में किया ध्वजारोहण


राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब हमें हर घर, गली, गावं और शहर में तिरंगा फहराने का अवसर मिला। घर घर में तिरंगा पहुंचाने की राष्ट्र व्यापी योजना के लिए पीएम नरेंद्र भाई मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह राष्ट्र के प्रति केंद्र सरकार की सकारात्मक सोच दर्शाता है।
भूपाल नोबल्स संस्थान विद्या प्रचारिणी सभा उदयपुर में स्वतन्त्रता दिवस पर झंडारोहण और आजादी के 75 साल पूर्ण होने पर देश में चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ध्वजारोहण के साथ बधाई देते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि स्वतन्त्रता संग्राम में शहीद होने वाले सेनानियों, क्रांतिकारियो, बुजुर्गों को नमन करती हूं जिनके संघर्ष से हमें स्वतंत्रता मिली।
सांसद ने कहा कि देश मोदी सरकार के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बन रहा है और पूरे विश्व में हर भारतवासी को सम्मान मिल रहा है। हम विज्ञान, कृषि, चिकित्सा, शिक्षा हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। भारत की ताकत को पूरे विश्व ने स्वीकार किया है। आज पड़ौसी देश भी अनुचित कदम उठाने से पहले सोचते हैं। हमारी सेना ने दुश्मन के घर में घुसकर उसे सबक सिखाया है।
सांसद ने कहा कि हमें आजादी का सही अर्थ समझते हुए अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पालन करना चाहिये। हमें हिंसा, झूठ, अहंकार से दूर रहकर अपने विचारों में आजादी लानी होगी। सबके प्रति समानता का व्यवहार करना होगा तभी हम आंतरिक रूप से मजबूत बन पाएंगे।
76वें स्वतंत्रता दिवस, आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर विधा प्रचारणी सभा, भूपाल नोबल्स संस्थान, उदयपुर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होकर ध्वजारोहण किया।
भूपाल नोबल्स संस्थान इसी वर्ष अपना शताब्दी वर्ष भी मना रहा है, इसके लिए सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया।

कार्यक्रम में चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी विधा प्रचारिणी सभा के उपाध्यक्ष भगवान सिंह भाटी सचिव महेंद्र सिंह आगरिया प्रबंध निदेशक मोहब्बत सिंह ओल्ड बॉयज एसोसिएशन के सचिव भानु प्रताप सिंह कार्यकारिणी सदस्य भैरूसिंह ज्ञानगढ़ हनुवंत सिंह बोहेड़ा कार्यकारिणी सदस्य कुलदीप सिंह ताल सहित पदाधिकारी सदस्यगण स्टाफ के सदस्य विद्यार्थियों सहित नागरिकगण उपस्थित रहे।

पीपरड़ा में भी किया ध्वजारोहण

सांसद दीयाकुमारी ने नए भारत के संकल्प के अनुरूप माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अमृत सरोवर मिशन के तहत चयनित राजसमंद के पीपरड़ा के अमृत सरोवर पर आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष मान सिंह बारहठ, राजसमंद प्रधान अरविंद सिंह उपप्रधान सुरेश कुमावत, मंडल अध्यक्ष गणेश पालीवाल सरपंच सीता पालीवाल, हरदयाल सिंह कुलदीप सिंह ताल अशोक रांका दीपक शर्मा जाट सहित भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्तागण एवं आमजन उपस्थित रहे।